शुक्रवार, 2 जुलाई 2010

ब्‍लागवाणी को लेकर बनी जॉच समिति, जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन 30 दिनों के अंदर वापस लाने को कटिबद्ध

जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन की 30 जून को इलाहाबाद मे अति आवाश्‍यक बैठक सम्‍पन्‍न हुई। जिसमें ब्‍लाग जगत कि हालिया घटनाओं पर सिलसिले वार ढंग से बातचीत की गई और कई प्रस्‍ताव पारित किये गये।

प्रथम प्रस्ताव में महाशक्ति ब्लाग के प्रमेन्द्र प्रताप सिंह को हिन‍दी चिट्ठकारी के 5 साल पूरा करने पर गले मिल कर बधाई दी गई।

द्वितीय प्रस्‍ताव में हिन्‍दी के पुराने और ख्‍याति प्राप्‍त चिट्ठकार श्री राम चन्‍द्र मिश्र को 4 जुलाई को होने वाले परिणय के उपलक्ष मे हार्दिक बधाई दी गई ।

इस बैठक का सबसे अहम और तृतीय प्रस्‍ताव ब्‍लागवाणी के सम्‍बन्‍ध मे रखा गया। ब्‍लागवाणी के अचानक बंद सम्बन्‍ध मे चिंता व्‍यक्‍त की गई। ब्‍लागवाणी के बंद होने के कारणो का पता लगाने के लिये असीमित अधिकारों वाली जॉच समिति बनाई गई है और यह जाँच समिति पूर्ण अधिकार के साथ कार्य व हर किसी के साथ वार्ता करने का अधिकार होगा।

जॉच समिति के निष्‍कर्षो के आधार पर जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन ब्‍लागवाणी को 30 दिनों के अंदर वापस लाने को कटिबद्ध होगी। ब्‍लागवाणी के सम्‍बन्‍ध मे जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन की ओर से व्‍यक्तिगत पोस्‍ट स्‍वयं अपने ब्‍लाग पर डालने का अधिकार प्रमेन्‍द्र प्रताप सिंह नीशू नीशू तिवारी को ही होगा। ये अपने ब्‍लाग से ब्‍लागवाणी के सम्‍बन्‍ध मे पोस्‍ट डालने के लिये अधिकृत होगे, इनके अतिरिक्‍त जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन की ओर से किसी प्रकार की पोस्‍ट अमान्‍य मानी जायेगी। इस सम्‍बन्‍ध में भविष्‍य मे आवाश्‍यकता पड़ने पर व्‍यक्ति विस्‍तार किया जायेगा।

35 टिप्‍पणियां:

  1. भाई जी ब्लागवाणी आपकी या हमारी सेवा नही है । जो ठेस नापसंद और पसंद को लेकर ब्लागवाणी पर लगाये जा रहे उससे ब्लागवाणी संचालको को मानसीक आघात पहूचाँ है । ब्लागवाणी को चलाना है या बन्द करना है इसका फैसला आप लोग ब्लागवाणी संचालको करने दिजीऐ । और उनके द्वारा लिऐ जाने वाले किसी भी फैसले का सम्मान किया जाना चाहिऐ ।

    उत्तर देंहटाएं
  2. आपके प्रयास से ब्‍लॉगवाणी शुरू हो जाती है .. तो बहुत अच्‍छी बात है .. ऐरो शुभकामनाएं !!

    उत्तर देंहटाएं
  3. ब्लॉग की जब भी बात होती है तब हमको जरुरत पड़ती है एक ऐसे माध्यम की जहाँ पर सारे ब्लॉग को एक साथ पढ़ा जा सके .....यानि एग्रीगेटर .......और बहुत सारे एग्रीगेटर के आने के बाद भी ब्लोग्वानी का अपना अलग और विशेष स्थान है......कुछ दिनों से ब्लोग्वानी पर अस्थाई विराम लगा हुआ है...........मेरे विचार में यह सही कदम है.........क्यूंकि जब हम लगातार काम करते हैं तो कुछ थकावट महसूस करते हैं ..ऐसे में हमको कुछ आराम की आवश्यकता होती है...........अब ब्लोग्वानी फिर से तरोताजा हो कर नए और सशक्त रूप में आ रहा है...

    उत्तर देंहटाएं
  4. सुखद समाचार है. इन्तजार करते हैं.

    उत्तर देंहटाएं
  5. ब्‍लागवाणी का जाना उचित ही था इसमे दो राय नही है, जो लोग ब्‍लागवाणी को गाली देते थे उन्‍हे भी उनके अस्तित्‍व का असली पता चल गया है, ब्‍लागवाणी का विराम जरूरी था, तब पर भी हम मूल कारणो को जल्‍द लायेगे कि आखिर माजरा क्‍या था जिसके कारण ब्‍लागवाणी को यह कदम उठाना पड़ा।

    उत्तर देंहटाएं
  6. क्‍या होगा गाली देने वालों का जब चटकों के असल आईपी (कम्‍प्‍यूटर के पहचान के साथ) का भेद ब्‍लागवाणी जब खोलेगा ..........

    प्रमेन्‍द्र भाई ब्‍लागवाणी को वापस लाने के लिए आपलोग जो प्रयास कर रहे हैं/करेंगें वह तारीफ के काबिल है. ... ब्‍लागवाणी का इंतजार है.

    उत्तर देंहटाएं
  7. हिंदी ब्लागिंग के स्वर्णिम भविष्य के लिए जूनियर ब्लॉगर एशोसियेशन द्वारा पारित यह प्रस्ताव ऐतिहासिक है. ब्लागवाणी के बंद होने के पीछे जो कारण हैं वे सामने लाये जाने चाहिए. इससे हिंदी चिट्ठाकारी पारदर्शी और समृद्धि होगी. आपे प्रयासों के लिए आपलोग साधुवाद के हकदार हैं. लीजिये साधुवाद.

    आपलोगों का आभार.

    उत्तर देंहटाएं
  8. संजीव तिवारी जी की बात पर ध्यान दें…। ब्लागवाणी बन्द होने के कारणों पर जायेंगे तो कईयों की पोल खुल सकती है… जो कुछ के लिये शर्मसार करने वाली लेकिन कुछ के लिये मजेदार भी हो सकती है,

    इसलिये ब्लागवाणी से सिर्फ़ अनुरोध करें, ज्यादा गहरे खुदाई न करें… कहीं ब्लागवाणी ने कुपित होकर सारे आँकड़े सामने रख दिये तो कई लोग ब्लॉगिंग छोड़कर भाग खड़े होंगे… :) :)

    उत्तर देंहटाएं
  9. आज जरूरत है कि ऐसे "ब्‍लाग आतंकव‍ादियों" से खिलाफ खुली कार्यवाही की जानी चाहिये तो सफेदपोश होकर चिट्ठाजगत मे वैमनस्‍य फैला रहे है।

    जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन ऐसे हर प्रयास मे अपना पूर्ण सहयोग करेगा, जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन जनमानस की भावनओ को ब्‍लागवाणी तक पहुँचाना चाहता है कि चंद गंदे लोगो के कारण ब्‍लागवाणी आज जनमानस से दूर नही हो सकती है।

    जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन सुझाव देता है कि ऐसे ब्‍लाग आतंकवादियों के ब्‍लागों को एक बार माफी दे दी जानी चाहिये यदि भविष्‍य मे किसी प्रकार की आतंकवादी ब्‍लागरों की चमरपंचायत मे चिल्‍ल-पो होती है तो उनके निपटने के लिये हम है, और फिर ऐसे लोगो को भविष्‍य मे किसी भी रियायत की आवाश्‍यकता नही होगी।

    आशा है कि ब्‍लागवाणी प्रबंधन जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन के माध्‍यम से जनभावना को समझेगा, और पुन: चिट्ठो जीवनधारा ब्‍लागवाणी मे रक्‍त प्रवाह नियमित करेगे।

    उत्तर देंहटाएं
  10. ब्लागवाणी के जाने से ब्लागिन्ग का उतसाह ही जाता रहा। निशू जी बहुत बहुत धन्यवाद इस प्रयास के लिये। जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन की पूरी टीम को बधाई।

    उत्तर देंहटाएं
  11. ये है ब्लोगवाणी के राह के रोड़े , इन हरामी की औलादों की वजह से ही..........................

    Mohammed Umar Kairanvi said...

    मैं चुल्‍लू भर पानी की जगह आज ब्‍लागवाणी को लौटा भेज रहा था, लेकिन आपकी पोस्‍ट तो HOT में ले आयी, फिर सही, लौटा तैयार रखना पडेगा, इसका चुल्‍लू भर पानी में काम नहीं चलेगा

    June 17, 2010 1:42 पम


    आतिर कड़वा said...


    ब्लोगवाणी , तू है बेईमानो की नानी , लगा ले तेल पी ले पानी .
    मुस्लिम दुश्मन पोस्ट को रखे दोस्त और सच के साथ करे तू कारस्तानी .

    June 17, 2010 11:17 ऍम


    सहसपुरिया said...


    Blogvani = Sanghvani

    June 17, 2010 12:42 पम


    Mohammed Umar Kairanvi said...

    blogvani behaviour 46 पाठक, +8पसंद 19 कमेंटस फिर भी हाट(x) , डूब मर ब्‍लागवाणी लौटा भर पानी ने मिले तो बता, तुझे भेजा जाये

    June 17, 2010 10:54 AM

    उत्तर देंहटाएं
  12. बहुत ही उचित कदम। ब्लागवाणी के संचालकगण से आप बात करें एवं ब्लागवाणी को वापस लाएँ...सादर आभार।।

    उत्तर देंहटाएं
  13. कामना करते हैं कि आप लोग अपने इस सद्प्रयास में सफल हो....
    आभार्!

    उत्तर देंहटाएं
  14. डॉ मिश्र का परिणय ४ जुलाई को है या ७ को ?
    ब्लोग्वानी को वापस लेन का यह प्रयास मात्र टिट्टिभ प्रयास भर न रह जाय यही कामना है !

    उत्तर देंहटाएं
  15. बहुत ही अच्छा क़दम!

    नीशू और परमेन्द्र को मेरा आशीर्वाद सदैव रहेगा! अगर ब्लॉगवाणी वापस आ जाती है तो यह "जूनियर ब्लॉगर एसोशियेशन" की बहुत बड़ी उपलब्धि होगी !

    सलीम ख़ान
    चीफ़ ऑफ़ 'ब्लॉग निगरानी समिति'
    जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन

    उत्तर देंहटाएं
  16. प्रशासक जी!

    जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन की तरफ से मैंने ऐसे 19 चिट्ठों को चिन्हित किया हुआ है जो "ब्लॉग आतंकवादियों" की श्रेणी में आते हैं... समय आने पर इनका खुलासा मैं आपके और ब्लॉग-जगत के सामने करूँगा !

    सलीम ख़ान
    चीफ़ ऑफ़ 'ब्लॉग निगरानी समिति'
    जूनियर ब्लॉगर एसोसिएशन

    उत्तर देंहटाएं
  17. हम इंतज़ार करेंगे तेरा क़यामत तक...

    उत्तर देंहटाएं
  18. महाशक्ति ब्लाग के प्रमेन्द्र प्रताप सिंह को हिन‍दी चिट्ठकारी के 5 साल पूरा करने पर बधाई !!!

    उत्तर देंहटाएं
  19. हैरानी हुई ये जानकर कि आतंकवादी ही आतंकवादियों की सूची बनाने की बात कर रहे हैं।
    ये तो वही बात हुई न------- उल्टाचोर कोतवाल को डांटे---------।

    उत्तर देंहटाएं
  20. देखा आपने ! अभी रुकिए बाक़ी के अट्ठारह भी सामने आ जायेंगे !!!

    उत्तर देंहटाएं
  21. ब्लागवाणी फिर से शुरू हो - इसके लिए जो भी कोशिशें होंगी - मैं साथ हूँ सार्थक प्रयास के लिए।

    सादर
    श्यामल सुमन
    09955373288
    www.manoramsuman.blogspot.com

    उत्तर देंहटाएं
  22. Aap log bahut mahaan kaam kar rahe hain. Aap ka yah ehsaan poora hindi blog jagat yaad rakhega. Abhar.

    उत्तर देंहटाएं
  23. im comparative new on blogger so, dnt knw much abt 'blogvani' but wanna be mamber of 'junior blogger association'. plz, accept me as member.
    www.anaugustborn.blogspot.com

    उत्तर देंहटाएं
  24. Blogvani ka band hona sahi tha.
    kyuki hame kisi vastu athava kisi vyakti vishesh ki aavshykta aur sahi pahchan tab hoti hai jab ham usse door rahte hai.
    ab shyad sabko blogvani ki uapsthiti ki avshykta ka bhan ho gaya hai. at: ab blogvani ko vapas ana chahie.
    mai junior blogger assocition k sath hun
    Prmendra ji aur nishu ji ko meri shubhkamnae...

    उत्तर देंहटाएं
  25. भाई, जांच समिति की रिपोर्ट क्या कहती है? ब्लॉगवाणी के वापस आने की कोई उम्मीद है? तीस दिन से ज्यादा हो गए हैं.

    उत्तर देंहटाएं
  26. हम चाहते हैं कि ब्लॉगवाणी वापस आए। हमसे कोई सहयोग की अपेक्षा हो तो आदेश दें।

    उत्तर देंहटाएं